7 bar hanuman chalisa padhne ke fayde : 7 बार हनुमान चालीसा पढ़ने के फायदे

दोस्तों,यदि आप असफलताओं से परेशान हो गए हैं बहुत प्रकार के उपाय कर चुके हैं फिर भी आपको सफलता प्राप्त नहीं हुई है,तो आप 7 bar hanuman chalisa padhne ke fayde पोस्ट को अंत तक पढ़े।
इस पोस्ट में दी गई उपाय को सच्ची-श्रद्धा एवं भक्ति- भाव के साथ करें। आपकी मनोकामनाएं अवश्य पूर्ण होगी। आपको अपने जीवन में सफलता अवश्य प्राप्त हो जाएगा।

7 bar hanuman chalisa padhne ke fayde

ज्योतिषियों के द्वारा बताया गया है कि हनुमान चालीसा का पाठ करने से साधक में कॉन्फिडेंस आता है ,साथ ही जो भी हम काम करते हैं उसमें सफलता मिलने के पूरे योग बनते हैं।

सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से सफलता के पूर्ण योग बनते हैं। मनोकामनाएं पूर्ण होती है। आप किसी विशेष कार्य को करने जा रहे हैं, तो भी उस कार्य को करने से पहले सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।

उसके पश्चात उस कार्य को करने जाएं।ऐसा करने से कार्य में सफलता मिलने का चांस बढ़ जाता है। यदि आप कोई एग्जाम देने जा रहे हैं, या इंटरव्यू तो जाने से पहले सात बार हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य कर लें। 

ऐसा करने से आपका एग्जाम का परिणाम अच्छा आएगा और आपके मनोकामनाएं अवश्य पूर्ण हो जाएंगे।

किस समय करें हनुमान चालीसा का पाठ की मिले उत्तम फल

दोस्तों, हनुमान चालीसा का पाठ करने का सबसे उत्तम समय सूर्योदय का‌ समय होता है। यदि प्रातः काल जल्द उठकर स्नान आदि से निवृत हो जाएं एवं स्वच्छ वस्त्र धारण कर हनुमान चालीसा का पाठ करें, तो आपको जल्द ही सफलता प्राप्त हो जाएगी।

यह कहा गया है कि जितना जल्दी हो सके ब्रह्म मुहूर्त से लेकर सूर्योदय के समय तक यदि हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए तो काफी अच्छा फल प्राप्त होता है ।

वहीं शाम के समय जिसे गोधूलि बेला कहा जाता है। उस समय यदि हनुमान चालीसा का पाठ किया जाता है, तो उसका भी काफी अच्छा परिणाम प्राप्त होता है।

शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें

शनिवार के दिन किसी भी हनुमान जी के मंदिर में यदि हनुमान चालीसा का पाठ सात बार करना अति उत्तम बताया गया है। हनुमान जी की प्रतिमा को सिंदूर का लेप लगाकर एवं दाहिने पैर से सिंदूर का टीका अपने माथे पर लगाकर सात बार हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए तो, पाठक पर शनि मजबूत होता है।

यदि ऐसा करके किसी सरकारी नौकरी या किसी विशेष कार्य के लिए जाते हैं, तो आपको अवश्य अच्छा परिणाम देखने को मिल मिलेगा।

ऐसा करने के पश्चात आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें सफलता मिलने का चांस बहुत अधिक बढ़ जाता है।

Read also:-Hanuman Aarti Lyrics In Hindi |हनुमान चालीसा आरती हिंदी में » Teckhappylife.com

हनुमान मंत्र

ॐ हं हनुमते नमः का पाठ एक माला करने से हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है, एवं जो भी इच्छा होती है वह जल्द ही पूरी हो जाती है।

मनचाहा नौकरी पाने के लिए इस प्रकार से करें हनुमान जी का उपाय 

दोस्तों, आज के युवा पीढ़ी कई सारी समस्याओं से घिरी हुई है। सरकारी नौकरी पाने की जो भी युवा तैयारी कर रहे हैं, उनके पास तो पहले से ही आर्थिक समस्याएं होने के कारण आत्मबल कमजोर होता है।

ऐसे में यदि एक दो बार असफलताएं मिल जाती है, या कई बार प्रयास करने के बावजूद भी सफलता प्राप्त नहीं होती है, तो आत्मबल पूरी तरह से खत्म होने लगता है ,और वह परेशान रहने लगते हैं।

Read also:- Hanuman Chalisa Lyrics in Hindi: हनुमान चालीसा हिंदी में | बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए पढ़ें हनुमान चालीसा

ऐसे में यदि हनुमान जी का एक उपाय किया जाए तो सफलता प्राप्त होने का चांसेस बढ़ जाते हैं, तो आईए जानते हैं की नौकरी की इच्छा रखने वाले विद्यार्थी किस प्रकार से यह उपाय करें:-

• ज्योतिषियों के अनुसार बताए गए उपाय को यदि सही तरीके से पालन किया जाए तो मनचाही नौकरी प्राप्त करने में सफलता मिल सकती है।

• ध्यान रखें की यह उपाय केवल नौकरी के लिए ही नहीं बल्कि और भी विशेष कार्यों के लिए है।

• जैसे कि यदि आप कोई विशेष कार्य करना चाहते हैं, और आपको बार-बार असफलता प्राप्त हो रही है तो भी आप इस उपाय को सच्चे मन से करेंगे ,तो आपको सफलता प्राप्त हो जाएगी।

• जो विद्यार्थी नौकरी पाने के तैयारी कर रहे हैं ,वह पढ़ने के स्थान पर उड़ते हुए हनुमान जी की फोटो चिपका लें।

• पढ़ाई करने से पहले हनुमान जी को मन ही मन ध्यान करें एवं इसके पश्चात अपनी पढ़ाई करें।

• ऐसा करने से विद्यार्थी का मन शांत हो जाएगा और वह एकाग्रचित होकर पढ़ाई कर पाएगा।

• यदि आप जब भी कोई विशेष कार्य या एग्जाम या इंटरव्यू देने जा रहे हैं, तो जाने से पहले सच्ची भक्ति और श्रद्धा के साथ हनुमान जी की पूजा करें एवं सात बार हनुमान चालीसा का पाठ कर के जाएं। ऐसा करने से सफलता मिलने के चांसेस बहुत अधिक बढ़ जाते हैं।

दोस्तों उम्मीद है कि इस 7 bar hanuman chalisa padhne ke fayde पोस्ट में दी गई जानकारी पढ़कर आपको अच्छी लगी होगी। ऐसे ही और जानकारी प्राप्त करने के लिए इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें तथा टेलीग्राम ग्रुप को भी ज्वाइन कर लें ।इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी अवश्य शेयर करें ,ताकि उन्हें भी इस पोस्ट का लाभ प्राप्त हो सके।

Read also:- Hanuman Chalisa Likhit In Hindi : हनुमान चालीसा लिखित, हनुमान चालीसा करते समय सावधानियां, जानें किन-किन बातों का रखना

दोस्तों, मैं आपको बताना चाहूंगी कि इस 7 bar hanuman chalisa padhne ke fayde पोस्ट में दी गई धार्मिक संबंधित जानकारियां धार्मिक मान्यताओं और आस्थाओं पर आधारित है। इसलिए यह वेबसाइट किसी भी प्रकार की सत्यता का पुष्टि नहीं करता है। इसलिए आप कुछ भी प्रयोग करने से पहले किसी संबंधित विशेषज्ञ से आवश्यक सलाह अवश्य ले लें ।हमारा उद्देश्य इस पोस्ट के माध्यम से आप तक केवल जानकारी पहुंचाना है।

अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद। 💐💐

Read also:- Hanuman chalisa benifits : अगर हनुमान चालीसा के शक्ति देखना चाहते हैं तो,सुबह उठकर ऐसे पढ़ ले हनुमान चालीसा और देखें चमत्कार

Discover more from teckhappylife.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading