dsssb prt vacancy 2023 application form : डीएसएसएसबी भर्ती 2023 , DSSSB से 26500 पदों पर पीआरटी टीजीटी पीजीटी क्लर्क चपरासी भर्ती विज्ञापन और आवेदन तिथियां जारी

दोस्तों, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से पीआरटी टीजीटी एवं पीजीटी क्लर्क चपरासी भर्ती को लेकर बहुत बड़ी अपडेट निकलकर आ रही है। यदि आप दिल्ली अधीनस्थ चयन बोर्ड की ओर से आने वाली भर्तियों की तैयारी कर रहे हैं, तो यह dsssb prt vacancy 2023 application form पोस्ट आपके लिए यूज़फुल साबित हो सकता है, क्योंकि यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है।

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने घोषित कर दिया है, कि पीआरटी टीजीटी पीजीटी भर्ती को लेकर बहुत बड़ी घोषणा हुई है, जो कि अब तक की सबसे बड़ी घोषणा माने जा रही है।

इन पदों पर होने वाली भर्तियों का पूरा शेड्यूल क्या होगा। इससे संबंधित पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से हम आप सबको बताने वाले हैं। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से 26500 पदों पर भर्तियों का विज्ञापन निकालें जाएंगे।

DSSSB New Vacancy 2023 संबंधित खबरें 

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से काफी बड़ी सूचना निकलकर आ रही है, दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के अधिकारियों की ओर से अभी-अभी एक बड़ी जानकारी मिल रही है, की सबसे पहले पीआरटी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होगा।

इसके पश्चात टीजीटी पीजीटी क्लर्क एवं चपरासी के ढेर सारे पदों पर विज्ञापन जारी किए जाएंगे। इसका मतलब की यह विज्ञापन जारी तो होंगे एवं अलग-अलग विज्ञापन जारी होंगे।

पहले दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड एक साथ भर्तियों का विज्ञापन जारी किया करता था, परंतु अब दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड विभिन्न पदों के लिए विभिन्न विज्ञापन जारी करता है।

अब पीआरटी भर्ती का विज्ञापन भी अलग से जारी किया जाएगा। इसका विज्ञापन भी जनवरी में आएगा। काफी ज्यादा पदों की संख्या इस बार रहने वाली है।

कुछ खाली पदों की संख्या की बात की जाए तो पीआरटी टीजीटी एवं पीजीटी क्लर्क चपरासी के अभी भी 26000 से अधिक ही पद खाली पड़े हुए हैं।

DSSSB भर्ती को लेकर विज्ञापन और आवेदन का यह है पुरा शेड्यूल 

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से पीआरटी टीजीटी पीजीटी क्लर्क चपरासी भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा। यह विज्ञापन जनवरी में आने की संभावना जताई जा रही है ।

सर्वप्रथम विज्ञापन पीआरटी भर्ती  होगा, जिसमें पदों की संख्या काफी अधिक रहने वाली है। लाखों उम्मीदवारों का इंतजार भी इस विज्ञापन के जरिए समाप्त हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश सहित समस्त राज्यों के अभ्यर्थी इन भर्तियों का काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। अभी तक इन अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म नहीं हुआ है। अब जनवरी में ढेर सारे पदों पर भर्तियों का विज्ञापन इन अभ्यर्थियों को देखने को मिलेंगे।

क्योंकि समस्त राज्यों में जितने भी इससे संबंधित पद रिक्त हैं, उन पदों पर नोटिफिकेशन जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो चुका है। एवं केंद्रीय स्तर की भर्तियों का नोटिफिकेशन भी जारी करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दिल्ली अधीनस्थ चयन बोर्ड भी अब जनवरी माह में इन भर्तियों का विज्ञापन जारी करेगा।

दोस्तों, उम्मीद है यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। ऐसी ही और जानकारी प्राप्त करने के लिए इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें तथा टेलीग्राम ग्रुप को भी ज्वाइन कर लें। ताकि हर प्रकार के जॉब से रिलेटेड जानकारी समय पर मिलती रहे। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें ,ताकि उन्हें भी इस पोस्ट का लाभ प्राप्त हो सके।

अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।💐💐

Read more:- kgbv recruitment 2023 notification in hindi : कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय भर्ती 2023, क्लर्क, चौकीदार, शिक्षक भर्ती जारी देखें विज्ञापन करें आवेदन

UPPSC Notification 2023 in hindi : यूपीपीएससी ने बंपर पदों पर एक नई भर्ती का विज्ञापन फिर से जारी किया, जानें यहां

UPTET Notification 2023 in hindi new apdate : यूपी नए शिक्षा सेवा चयन आयोग को लेकर एक और सबसे बड़ी खुशखबरी

UPSESSB tgt exam date 2023 in hindi : यूपी टीजीटी और पीजीटी एक्जाम डेट की हो गई घोषणा , सीएम योगी ने लगाई मुहर

Discover more from teckhappylife.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading