India vs Bangladesh Live score World cup 2023: इंडिया वर्सेस बांग्लादेश मुकाबला आज, लगातार चौथी जीत पर भारतीय टीम की ध्यान

 दोस्तों, India vs Bangladesh Live score World cup 2023  के बारे में जानें : शायद आपको मालूम होगी कि इंडिया वर्सेस बांग्लादेश मुकाबला गुरुवार को पुणे में होने वाला है। भारत अब तक  टूर्नामेंट में लगातार तीन मैच जीत चुका  है, जबकि बांग्लादेश केवल एक मैच जीता है।

India vs Bangladesh Live Cricket score World cup 2023 : इंडिया वर्सेस बांग्लादेश वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मैच पुणे में स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाला है।

आपको मालूम होगा कि भारतीय टीम के द्वारा अपने शुरुआती तीनों मैच में जीत दर्ज की गई है और भारत के टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ भी शानदार लय जारी रखते हुए टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज करना अवश्य चाहेगी।

वर्ल्ड कप 2023 में दो उलटफेर तो हो चुके हैं और भारत के खिलाफ पिछले चार मैचों में बांग्लादेश के रिकॉर्ड में ध्यान रखते हुए इस मुकाबले में टीम किसी भी प्रकार का जोखिम लेने से बचना चाहेगी।

बांग्लादेश के टीम के द्वारा पिछले चार वनडे में से तीन में भारत को शिकस्त दी गई  है। इसमें से सबसे हालिया मैच एशिया कप का है जहां पर उसने भारतीय टीम को छह रन से हराया था।

बांग्लादेश की टीम के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती रोहित शर्मा से निपटने की है। रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ 2015 (मेलबर्न) विश्व कप मैच में 137 और 2019 (बर्मिंघम ) विश्व कप में 104 रन की पारियां खेल चुके हैं।

8:50 AM : India vs Bangladesh live score –

इंडिया वर्सेस बांग्लादेश हेड टू हेड मुकाबलों की बात की जाए तो अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 40 वनडे मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 31 मुकाबले जीतकर भारत के द्वारा अपना दबदबा बनाया गया है।

8:15 AM: India vs Bangladesh live score-

बांग्लादेश टीम के द्वारा भारत में अब तक भारतीय टीम के खिलाफ 3 मैच खेले जा चुके हैं, और हर बार बांग्लादेशी टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

7:41 AM: India vs Bangladesh live score-

बांग्लादेशी टीम के द्वारा भारत में आखिरी वनडे मुकाबला 25 साल पहले 1998 में खेला गया था।

7:10 AM: India vs Bangladesh live score

वर्ल्ड कप की बात की जाए तो भारतीय टीम का रिकॉर्ड बांग्लादेश के खिलाफ शानदार रहा है, परंतु पिछले चार वनडे में बांग्लादेशी टीम ने भारत को 3 बार धूल चटाई गई है।

6:40 AM: India vs Bangladesh live score –

✓वर्ल्डकप के इतिहास में भारतीय टीम का बांग्लादेश पर दबदबा बना रहा है।

✓ वर्ष 2007 में इन दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला गया था। इसमें ही बांग्लादेश ने भारत को हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

✓इसके बाद दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में तीन बार मुकाबला हुआ और हर बार भारत ने जीत हासिल की है।

✓वर्ल्ड कप में इंडिया वर्सेस बांग्लादेश हेड टू हेड में भारत 3-1 से आगे बना हुआ हैं।

दोस्तों,बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन के द्वारा खेले जाने पर संशय बना हुआ है। आपको बता दूं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में वे चोटिल हो गए थे, इसलिए पूरी तरह फिट नहीं है।

बांग्लादेशी टीम ने विश्व कप में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी, परंतु बेहतर टीमों के खिलाफ दो हार ने बांग्लादेश को कुछ हद तक हताश कर दिया है। लगातार तीसरे हार के बाद बांग्लादेशी टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी कठिन हो जाएगी।

लिटन दास और मेहदी हसन मिराज के द्वारा अर्धशतक लगाए गए हैं ,लेकिन युवा बल्लेबाज नजमुल हसन शंट और तौहीद हृदय के द्वारा उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किए गए हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान भी लय हासिल करने के लिए जूझ रहे है।

 दोनों टीमों के सदस्य :-

✓भारतीय  टीम के सदस्य :-

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, शुभमन, विराट कोहली, लोकेश राहुल, रविंद्र जडण शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव ,जसप्रीत बुमराह ,श्रेयस अय्यर |

✓बांग्लादेशी टीम के सदस्य :-

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, तंजील हसन तमीम, नजमुल हसन शंटो, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, महंदी हसन, तास्किन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शरीफुल इस्लाम और तंजीम हसन साकिब, तौहीद हृदय, नासुम अहमद,हसन महमूद।

उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी।  अपडेटेड रहने के लिए इस वेबसाइट के साथ हमेशा बने रहें।

अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।💐💐

Chandra grahan 2023 in India date and time साल का अंतिम चंद्र ग्रहण शरद पूर्णिमा की रात जाने सूतक का समय और प्रभाव

Sharad Purnima 2023: शरद पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण का साया नहीं बरसेगा आसमान से अमृत

Durga ashtmi 2023: जाने दुर्गा महाष्टमी का तारीख और शुभ मुहूर्त

Durga puja par 2023 : बच्चों और छात्रों के लिए दुर्गा पूजा पर निबंध

Diwali par nibandh : दिवाली पर निबंध क्लास 1 से 10 तक के लिए यहां पर देखें

 

Discover more from teckhappylife.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading