Ram mandir ayodhya opening date : अयोध्या राम मंदिर से संबंधित जानकारियां

दोस्तों , राम मंदिर के ओपनिंग की तारीख का ऐलान हो चुका है। हमारे देश के आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की मौजूदगी में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा का शेड्यूल घोषित किया गया। आप Ram mandir ayodhya opening date post को पढ़कर इससे संबंधित सभी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।इस पोस्ट में राम मंदिर ओपनिंग के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है।

Ayodhya Ram Mandir Date 

रिपोर्टर से प्राप्त जानकारी के अनुसार अयोध्या में बन रहे श्री राम भगवान जी का भव्य मंदिर के उद्घाटन की तारीख तय हो चुकी है।इस भव्य मंदिर का उद्घाटन की तिथि 22 जनवरी 2024 को निर्धारित किया गया है।

Ram Mandir Date 

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में निर्माण हो रहे भव्य राम मंदिर का उद्घाटन का समय जल्द ही आने वाला है। इस शुभ कार्य के लिए 22 जनवरी 2024 के तारीख को चुना गया है। इस दिन 12:20 पर अभिजीत मुहूर्त में इस मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा।

प्राप्त हो रही सूचनाओं के अनुसार 22 जनवरी 2024 के दिन ही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। अयोध्या में इस समय चल रही बैठक में यह फैसला लिया गया है कि इस उद्घाटन कार्यक्रम में हमारे देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी शामिल होंगे। प्राण प्रतिष्ठा के 1 हफ्ते पहले से ही पूजा पाठ का कार्यक्रम आरंभ हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश राज्य में स्थित अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य जोरों-शोरों से चल रहा है। रिपोर्टर से प्राप्त हो रही जानकारी के मुताबिक इस भव्य मंदिर का निर्माण कार्य इस वर्ष के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। रामलला के गर्भ गृह भी बनकर तैयार हो जाएगा।

22 जनवरी 2024 को श्री राम भगवान अपने इस भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे। यहां पर देश-विदेश में रहने वाले हर एक राम भक्त इस भव्य मंदिर का दर्शन करने आएंगे, क्योंकि सभी राम भक्तों को इस तारीख का बेसब्री से इंतजार है।

अयोध्या के अन्य भक्तों और मंदिरों के सभी साधुओं का कहना है कि भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन आने वाले साधुओं और राम भक्तों के रहने-खाने के लिए अपने मंदिरों में ही पूरी व्यवस्था की जाएगी। सभी के लिए रहने खाने का पूरी तरह से इंतजाम किया जाएगा।

हर राम भक्त को ट्रस्ट की ओर से भोजन कराया जाएगा

ट्रस्ट अयोध्या में राम जन्मभूमि के अभिषेक समारोह के शुभ अवसर पर आने वाले सभी भक्तों को लगभग 1 महीने तक मुफ्त में भोजन उपलब्ध कराने की योजना पर विचार कर रहा है।

बताया जा रहा है कि जनवरी महीने में गर्भ ग्रह में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर ट्रस्ट द्वारा 1 महीने तक प्रतिदिन 75000 से 100000 भक्तों को भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

पीएम मोदी जी और सीएम योगी जी की हो चुकी बैठक

• अयोध्या राम मंदिर को लेकर की जा रही तैयारीयों की प्रधानमंत्री मोदी जी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी जी की बैठक 5 सितंबर को हो चुकी है।

• इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी ने मंदिर की तैयारी को लेकर पीएम मोदी को प्रेजेंटेशन दी थी।

• राम मंदिर की उद्घाटन की तैयारियों से संबंधित सभी जानकारियां मोदी जी को बता दी थी।

• मुख्यमंत्री योगी जी स्वयं महीने में कई बार अयोध्या जाकर निरीक्षण व बैठक करते रहते हैं।

ऊपर वर्णित तथ्यों के अनुसार कहा जा सकता हैं कि अयोध्या में निर्माण हो रहे रामलला का भव्य मंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी जी की उपस्थिति में 22 जनवरी 2024 को 12:20 पर अभिजीत मुहूर्त में किया जाएगा।

यह कार्य हमारे देश के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस मंदिर के निर्माण कार्य उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पूरे भारत देश के विकास में योगदान देगा। यह हमारे देश में टूरिज्म को बढ़ावा देकर आर्थिक विकास में भी सहायता करेगा।

दोस्तों, उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी। ऐसे ही और जानकारी हासिल करने के लिए इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें, तथा टेलीग्राम ग्रुप से भी जुड़ जाएं। इस पोस्ट को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ सोशल मीडिया के द्वारा अवश्य शेयर करें।

अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।💐💐

इसे भी पढ़ें:

(1). Sankashti Chaturthi Nov 2023 date and time in hindi : संकष्टी चतुर्थी 2023, इस पूजन विधि से शीघ्र प्राप्त होगी गणपति की आशीर्वाद

(2).Sankashti Chaturthi vrat katha 2023 in hindi : संकष्टी चतुर्थी व्रत कथा इन हिंदी, संकष्टी चतुर्थी व्रत कथा पढ़ने/सुनने से होते हैं सारे कष्ट दूर

(3).Sankashti Chaturthi Chandrodaya time today 30 Nov 2023 : संकष्टी चतुर्थी चंद्रोदय टाइम टुडे , नोट करें शुभ मुहूर्त और चंद्रोदय टाइम

(4).Sankashti Chaturthi today moon rise time 30 Nov 2023 : संकष्टी चतुर्थी चंद्रोदय टाइम टुडे,

(5).sankashti chaturthi wishes 2023 in hindi : संकष्टी चतुर्थी सुभेच्छा 2023 इन‌ हिंदी

Leave a Reply

Discover more from teckhappylife.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading