Sapne me chipkali dekhna : सपने में छिपकली देखना शुभ या अशुभ, जानें स्वप्न शास्त्र के अनुसार

दोस्तों, स्वप्न शास्त्र में बहुत सारे शुभ और अशुभ घटनाओं से संबंधित जानकारियां बताई गई है। यदि आप सपने में छिपकली देखे हैं, तो इसका संबंध भविष्य में होने वाली घटनाओं से संबंधित हो सकता है। इसलिए इस Sapne me chipkali dekhna पोस्ट के माध्यम से आज हम स्वप्न में छिपकली देखने से संबंधित जानकारी लेकर आए हैं। इसलिए इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Dream Interpretation 

दोस्तों हम सभी नींद में सोते समय कभी ना कभी सपने देखते हैं। इनमें से कुछ सपने अच्छे होते हैं, तो कुछ बुरे होते हैं। वहीं कुछ सपने ऐसे होते हैं, जिसका याद हमारे जहन में नहीं रहता है। कुछ पल भर में ही उस सपने को भूल जाते हैं, परंतु कुछ सपने नींद खुलने के बाद भी याद रहते हैं, एवं उन सपनों से संबंधित हमारे मन में प्रश्न उभरते रहते हैं, कि इस सपना का क्या मतलब है? यह सपना देखना हमारे लिए शुभ है कि अशुभ?

दोस्तों, स्वप्न शास्त्र के अनुसार नींद में सपने देखने की घटना आपको हो सकता है, कि सामान्य लग रहा है, लेकिन ऐसा अकारण नहीं होती है। बल्कि हर एक सपना से भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत जुड़े रहते हैं। आज हम बताएंगे कि छिपकली से जुड़े सपनों के शुभ-अशुभ संकेत क्या होता है? या इस सपने का हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है?

सपने में छिपकली देखना शुभ या अशुभ

स्वप्न शास्त्र के मानें तो सपने में यदि आपको छिपकली दिखाई दे रही है, तो इसे अशुभ माना जाता है। इसका मतलब यह है कि आने वाले समय में आपके जीवन में कोई विषम परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती है। हालांकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि, आपने छिपकली को किस प्रकार से या किन अवस्थाओं में देखा है।

छिपकली से जुड़े शुभ-अशुभ सपना

• यदि आप सपने में छिपकली को अपने घर में प्रवेश करते हुए देखे हैं, तो इसका मतलब यह हुआ कि आपके घर पर कोई बड़ा संकट मंडरा रहा है। भविष्य में कोई बड़ा संकट आने वाला है।

• यदि आप अपने सपने में खुद को छिपकली को मारते हुए देख रहे हैं, तो यह सपना स्वप्न शास्त्र के अनुसार बहुत ही शुभ माना जाता है। सपने में छिपकली को मारने का मतलब यह है, कि आपके जीवन में चल रही सारी परेशानियों का जल्द ही अंत होने वाला है। आपके जीवन से समस्याएं खत्म होने वाली है।

• स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि आप सपने में छिपकली को भोजन करते यानी की कीड़े- मकोड़े खाते हुए या उस पर झपकते हुए देखते हैं, तो यह सपना बहुत ही अशुभ माना जाता है। इस सपना का मतलब यह हुआ कि भविष्य में आपको आर्थिक संकटों का का सामना करना पड़ेगा। कई प्रकार की आर्थिक समस्याओं से आपको जुझना पड़ सकता है।

• यदि आप अपने सपने में खुद को छिपकली से डरते हुए देख रहे हैं, या छिपकली को भागते हुए या छिपकली को मारते हुए देख रहे हैं, तो ऐसा सपना स्वप्न शास्त्र के अनुसार शुभ होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के सपने देखने का मतलब होता है,कि आप अपने जीवन में चल रही समस्याओं से जल्द ही छुटकारा पा लेंगे। आपकी समस्याएं जल्द ही समाप्त हो जाएगी।

FAQ:- पोस्ट से संबंधित महत्वपूर्ण प्रश्न- उत्तर

(1).chipkali bhagane ka tarika kya hai?

उत्तर:- यदि आपके घर में और बहुत सारा छिपकली रहते हैं तो इन्हें भगाने के लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं जो निम्नलिखित है:-

• अपने घर में मोर का पंख रखें।

• अपने घर में अंडे का छलके रखें। आपको अंडे के छिलके से कोई परहेज नहीं है, तो आप अंडे के छिलके से भी छिपकली को भगा सकते हैं।

• नैप्थलीन बॉल का इस्तेमाल करें इससे भी आप अपने घर से छिपकली को भगा सकते हैं।

(2).chipkali ka girna  शुभ होता है या अशुभ?

उत्तर:- छिपकली का गिरना शुभ भी होता है और अशुभ भी। शुभ और अशुभ होने का संकेत इस बात पर निर्भर करता है, कि छिपकली आपके शरीर पर या आपके आसपास के किस भाग में गिरा है।

(3).chipkali ko kaise bhagaye?

उत्तर:- अपने घर में मोर का पंख, अंडे का छिलका या नैप्थलीन बॉल लगाकर अपने घर से छिपकली को भगा सकते हैं। क्योंकि यह सारी चीजें छिपकली को बिल्कुल भी पसंद नहीं है ।आपका घर छोड़कर भाग जाएगी।

(4).chipkali meaning in english?

उत्तर:-छिपकली को इंग्लिश में Lizard कहा जाता है।

(5).chipkali bhagane ka upay बताएं।

उत्तर:- आप अपने घर से छिपकली भगाने के लिए निम्नलिखित उपायों को आजमा सकते हैं:- 

• अपने घर में मोर का पंख रखें।

• अपने घर में अंडे का छलके रखें। आपको अंडे के छिलके से कोई परहेज नहीं है तो आप अंडे के छिलके से भी छिपकली को भगा सकते हैं।

• नैप्थलीन बॉल का इस्तेमाल करें इससे भी आप अपने घर से छिपकली को भगा सकते हैं।

(6).sir par chipkali girna शुभ होता है या अशुभ ?

उत्तर:- स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आपके सिर पर छिपकली गिरती है तो यह आपके लिए शुभ संकेत है। आपके साथ ऐसा कोई घटना घटने वाली है, जो आपके लिए शुभ फलदायक होगा। आपको कई लाभ प्राप्त हो सकते हैं। यह लाभ आपके लिए आर्थिक या शारीरिक किसी भी रूप में हो सकता है। यदि आपके सिर पर छिपकली गिरी है तो यह आपके लिए किस्मत बदलने वाली भी हो सकती है। आप यह समझिए कि आपके जीवन से अब दुर्भाग्य खत्म होने वाला है ,और आपके जीवन में खुशहाली आने वाली है।

(7).chipkali bhagane ki dawa बताएं?

उत्तर:- छिपकली भगाने का निम्नलिखित उपाय कर सकते हैं:- 

✓आप नैप्थलीन की गोलियां छिपकली को भगाने के लिए उपयोग में ला सकते हैं।

✓पेपर स्प्रे, शायद आपको इसके बारे में जानकारी ना हो,लेकिन काली मिर्च का उपयोग स्प्रे के रूप में किया जाए, तो यह आपके घर से छिपकली को दूर भगा देगी।

✓प्याज का रस भी छिपकली को भगाने में कारगर होता है।

✓कॉफी पाउडर का उपयोग भी आप छिपकली भगाने में कर सकते हैं क्योंकि कॉफी पाउडर छिपकली को बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है।

(8).chipkali ka upar girna का मतलब?

उत्तर:- छिपकली का ऊपर गिरना आपके लिए शुभ संकेत है। यह संकेत आपके जीवन से दुर्भाग्य का अंत करने का है, एवं अब आपके जीवन में खुशहाली आने वाली है।यह खुशी आपके लिए आर्थिक या शारीरिक भी हो सकती है ।हो सकता है कि आप बहुत बुरे बीमारियों से घिरे हुए हैं ,और यदि आपके ऊपर छिपकली गिरती है तो आप यह समझें कि यह बीमारी अब आपसे हमेशा के लिए दूर होने वाली है। या यदि आप आर्थिक संकटों से जूझ रहे हैं, और आपके ऊपर छिपकली गिरती है, तो समझें कि आप इन सारी आर्थिक समस्याओं से जल्द ही छुटकारा पा लेंगे।

(9).chipkali ke katne se kya hota hai?

उत्तर:- छिपकलियों की केवल दो जहरीले प्रजातियां हैं। यानी ग्लिया मॉन्स्टर, हेलोडर्मा सस्पेक्टम एवं मैक्सिकन बीडेड छिपकली। दोनों छिपकलियों ही भारत में नहीं मिलती है। जहरीली छिपकलियों द्वारा जहर देना बहुत ही दुर्लभ होता है। छिपकलियों का काटना मनुष्यों के लिए बहुत ही खराब होता है। यहां तक की जान भी ले सकती है।

(10).sapne me chipkali ko dekhna शुभ होता है या अशुभ?

उत्तर:- सपने में छिपकली को देखना शुभ भी होता है और अशुभ भी। जैसे:-

यदि आप अपने सपने में छिपकली को अपने घर में आते हुए देखते हैं, या छिपकली को कीड़े- मकोड़े झपकते हुए देखते हैं, तो यह आपके लिए अशुभ है।

और यदि आप सपने में  खुद को छिपकली को मारते हुए देखते हैं ,या आप सपने में छिपकली से डर रहे हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत है।

दोस्तों, उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। ऐसी ही और जानकारी हासिल करने के लिए इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें तथा टेलीग्राम ग्रुप को भी ज्वाइन कर लें। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें, ताकि उन्हें भी इस पोस्ट का लाभ प्राप्त हो सके।

Disclaimer:- दोस्तों इस पोस्ट में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं एवं जानकारीयों पर आधारित है। इसलिए यह वेबसाइट किसी भी प्रकार की जानकारी की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। इसलिए इस जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह अवश्य ले लें।

अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।💐💐

Read  more:- Hanuman chalisa benifits : अगर हनुमान चालीसा के शक्ति देखना चाहते हैं तो,सुबह उठकर ऐसे पढ़ ले हनुमान चालीसा और देखें चमत्कार

7 bar hanuman chalisa padhne ke fayde : 7 बार हनुमान चालीसा पढ़ने के फायदे

Hanuman chalisa likhit in hindi : हनुमान चालीसा लिखित, हनुमान चालीसा करते समय सावधानियां, जानें किन-किन बातों का रखना पड़ता है ध्यान

Hanuman Chalisa Lyrics in Hindi: हनुमान चालीसा हिंदी में | बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए पढ़ें हनुमान चालीसा

 

1 thought on “Sapne me chipkali dekhna : सपने में छिपकली देखना शुभ या अशुभ, जानें स्वप्न शास्त्र के अनुसार”

Leave a Reply

Discover more from teckhappylife.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading