UPPSC Notification 2023 in hindi : यूपीपीएससी ने बंपर पदों पर एक नई भर्ती का विज्ञापन फिर से जारी किया, जानें यहां

UPPSC Notification 2023 in hindi : दोस्तों उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा एक बार पुनः विज्ञापन घोषित कर दिया गया है। पहली बार इस भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से आयुष यूनानी विभाग में स्टाफ नर्स के कुल 27 पदों पर भर्तियां की जाएगी।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर इस भर्ती का विज्ञापन आज किसी भी वक्त अब जारी हो जाएगा। इसकी आवेदन की प्रक्रिया 1 महीने तक चलने वाली है।

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन केवल वही अभ्यर्थी कर सकेगा, जिसने वन टाइम रजिस्ट्रेशन का फॉर्म भर दिया हो। क्योंकि बिना वन टाइम रजिस्ट्रेशन के नंबर के कोई भी अभ्यार्थी आयुष यूनानी के फॉर्म को भर नहीं सकता है। इन पदों के चयन हेतु दो परीक्षाएं आयोजित करवाई जाएगी।

Read also:- BPSSC SI Admit Card 2023 in hindi : बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की तिथि हुआ घोषित, जानें कब मिलेगा एडमिट कार्ड

UPPSC Notification 2023 in hindi से जानें यहां क्या है बड़ी खबर

यूपीपीएससी नई भर्तियों को लेकर आई बड़ी खबर ( UPPSC New Vacancy 2023)

दोस्तों, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से स्टाफ नर्स यूनानी के पदों पर पहली बार भर्ती का विज्ञापन जारी होने वाला है। इन रिक्त पदों में से दो पद पुरुषों के लिए है तथा 25 पद महिलाओं के लिए है।

नर्सिंग में डिप्लोमा करने वाले अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यूनानी में नर्सिंग का डिप्लोमा कुछ वर्ष पहले ही शुरू किया गया था। उम्र सीमा के बारे में बात किया जाए तो 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष की अभ्यर्थियों की उम्र सीमा निर्धारित की गई है।

आयोग के सचिव अशोक कुमार की तरफ से बताया जा रहा है, कि सोमवार को जारी होने वाले विज्ञापन में आवेदन की प्रक्रिया पाठ्यक्रम परीक्षा केंद्रों की सूची, आरक्षण आदि के बारे में भी पूरी तरह से विस्तृत जानकारी दी हुई रहेगी। 

Read also:- UPTET notification 2023 in hindi : UPTET नोटिफिकेशन और आवेदन डेट पर सीएम योगी जी की मुहर, UPTET News

यूपीपीएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन की तिथियां ( UPPSC Latest News Today)

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से स्टाफ नर्स यूनानी की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन घोषित किया जा रहा है। इस भर्ती के लिए आवेदन तिथियों के बारे में भी अवश्य जानकारी मालूम होनी चाहिए।

तो दोस्तों मैं आपको इसके बारे में बता दूं कि 4 जनवरी 2024 तक अभ्यर्थी गण इसके लिए आवेदन कर सकेंगे तथा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 4 जनवरी 2024 तक निर्धारित की गई है।

इस दौरान अभ्यर्थी 11 जनवरी तक संशोधन भी कर पाएंगे। चयन के लिए प्रारंभिक तथा मुख्य परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। आवेदन की प्रक्रिया आगे शुरू होने वाली है।

आप सभी अभ्यर्थी सर्वप्रथम वन टाइम रजिस्ट्रेशन के फॉर्म भर दें, ताकि आप इस भर्ती के लिए फॉर्म को अप्लाई करने के योग्य हो जाएं।

दोस्तों,इस भर्ती के फॉर्म को केवल वही अभ्यर्थी अप्लाई कर सकता है, जिन्होंने नर्सिंग में डिप्लोमा किया हुआ है। यूनानी में नर्सिंग का डिप्लोमा होना इस  भर्ती के लिए आवश्यक है।

Read also:-  UPSESSB tgt exam date 2023 in hindi : यूपी टीजीटी और पीजीटी एक्जाम डेट की हो गई घोषणा , सीएम योगी ने लगाई मुहर

UPPSC Notification 2023 in hindi

FAQ’S:-  पोस्ट से संबंधित प्रश्न उत्तर

  (1). यूपीपीएससी स्टाफ नर्स यूनानी भर्ती का नोटिफिकेशन कब आएगा?

 उत्तर:- यूपीपीएससी स्टाफ नर्स यूनानी भर्ती का नोटिफिकेशन आज जारी हो जाएगा।

(2). यूपीपीएससी स्टाफ नर्स यूनानी भर्ती के लिए कितने पदों पर नोटिफिकेशन जारी होने वाला है?

उत्तर:- यूपीपीएससी स्टाफ नर्स यूनानी भर्ती के लिए कुल 27 पदों पर नोटिफिकेशन जारी होने वाला है।

दोस्तों, उम्मीद है कि UPPSC Notification 2023 in hindi पोस्ट आपके लिए यूज़फुल साबित होगा। इससे संबंधित जानकारी के लिए अपडेटेड रहने हेतु तथा ऐसे ही और जानकारी हासिल करने के लिए इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें तथा टेलीग्राम ग्रुप से भी जुड़ जाएं ।इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी इसका लाभ प्राप्त हो सके।

अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद। 💐💐

Read also:- UPTET Notification 2023 in hindi new apdate : यूपी नए शिक्षा सेवा चयन आयोग को लेकर एक और सबसे बड़ी खुशखबरी

• BPSC teacher exam date 2023 Revised Time table : शिक्षक भर्ती का शेड्यूल जारी हो गया है, देखिए यहां किस दिन कौन सा पेपर होगा

1 thought on “UPPSC Notification 2023 in hindi : यूपीपीएससी ने बंपर पदों पर एक नई भर्ती का विज्ञापन फिर से जारी किया, जानें यहां”

Leave a Reply

Discover more from teckhappylife.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading