upsssc pet result 2023 kab aayega : यूपीएसएसएससी pet result 2023, यूपी पीईटी का रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी

दोस्तों, उत्तर प्रदेश सेवा चयन आयोग के पेट रिजल्ट का लाखों उम्मीदवारों के द्वारा इंतजार किया जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है ,कि नतीजा अब जल्द ही जारी होने वाले हैं। इस upsssc pet result 2023 kab aayega पोस्ट में इससे संबंधित जानकारी प्रस्तुत की गई है ।इसलिए इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें।

UPSSSC PET Result

उत्तर प्रदेश चयन आयोग के PET रिजल्ट का लाखों अभ्यार्थियों के द्वारा इंतजार किया जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि इसका नतीजा जल्द ही जारी किए जा सकते हैं।

परीक्षा दिए हुए लगभग दो महीने अब हो चुके हैं ,एवं अभी तक उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी नहीं हो पाया है। करीब डेढ़ महीना आंसर की जारी किए हुए भी हो गए। ऐसे में लाखों अभ्यार्थियों का इंतजार अब बढ़ता ही जा रहा है।

आपको मैं बता दूं कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन 28 व 29 अक्टूबर को लिया गया था। 6 नवंबर को प्रोविजनल आंसर की जारी की गई थी और 15 नवंबर तक आपत्तियां भी दर्ज की गई थी ।

पहले यह जानकारी दी जा रही थी की आंसर की पर आई आपत्तियों का निस्तारण कर दिसंबर माह के अंत में ही नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

परंतु अभी तक किसी भी प्रकार की कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आई हुई है।यह भी कहा जा रहा है कि जनवरी माह के पहले सप्ताह तक पेट का रिजल्ट जारी हो सकता है।

UPSSSC PET Result  पिछले साल पेट 2022 का परिणाम

पिछले वर्ष की बात की जाए तो पिछले वर्ष पेट 2022 का परिणाम 25 जनवरी 2023 को घोषित कर दिया गया था। यह 1 वर्ष यानी 24 जनवरी 2024 तक के लिए मान्य होता है।

आयोग द्वारा इस अवधि तक भर्ती के लिए निकाले जाने वाले विज्ञापन के लिए यह मान्य रहेगा ।इसके पश्चात PET 2023 वाले पात्र माने जाएंगे। यह भी एक साल तक के लिए मान्य रहेगा।

UPSSSC PET Result : भिन्न विभागों में खाली पड़े हुए हैं ग्रुप सी लेवल के हजारों पदों की भर्ती

मैं आपको बता दूं कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी यूपीएसएसएससी के समूह के पदों पर भर्ती के लिए पेट पास होना आवश्यक होता है।

इस भर्ती परीक्षा के द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी लेवल के हजारों पदों को भरे जाएंगे । प्रथम प्रारंभिक अर्हता परीक्षा पेट ली जाएगी एवं इसके पश्चात भर्तियों के संबंध में विज्ञापन निकालकर आयोग आवेदन मांगेगा।

PET स्कोर के आधार पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा या स्किल टेस्ट या शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

UPSSSC PET Result 2023  कैसे चेक कर पाएंगे यूपी पीईटी रिजल्ट

•  सबसे पहले UPSSSC ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।

•  ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज पर जाकर UPSSSC PET Result 2023  लिंक पर क्लिक करें।

• यहां पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड दर्ज करें।

• इसके अतिरिक्त क्वालिफाइड उम्मीदवारों की लिस्ट साइट पर भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।

• नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे डेस्कटॉप पर सेव कर ले और सुरक्षित रखें।

• सर्च बॉक्स में जाकर अपना नाम या रजिस्ट्रेशन नंबर को दर्ज कीजिए।

• यदि आपका नाम यहां प्रदर्शित हो जाता है तो अभ्यर्थी सफल माने जाएंगे।

UPSSSC PET Result लेखपाल के लिए पात्र 

उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी लेखापाल के 8000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए पात्र माने जाएंगे। उम्मीद जताई जा रही है की भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी करने से पूर्व रिजल्ट उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

UPSSSC PET Result 2023 date 1 साल के लिए वैलिड रहेगा सर्टिफिकेट

आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं कि उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्थ परीक्षा का सर्टिफिकेट कल 1 साल यानी की 365 दिन के लिए वैलिड रहता है। इसके पश्चात आपको पुनः परीक्षा क्वालीफाई करना पड़ेगा।

UPPSC PET 2023  परीक्षा विवरण

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के प्रारंभिक पात्रता परीक्षा पेट 2023, 28 एवं 29 अक्टूबर को दो पालियों में आयोजित कराई गई थी। पहली पाली सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक चली एवं दूसरी पाली दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक 35 जिलों में कराई गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी टीईटी का परिणाम 1 से 2 दिनों के अंदर जल्द ही जारी होने वाला है। हालांकि आयोग की तरफ से अभी तक रिजल्ट घोषित करने के किसी भी प्रकार की डेट के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

यूपीटेट परीक्षा राज्य भर में 1100 केंद्रों पर आयोजित कराई गई थी, एवं इसमें करीब 20 लाख से भी अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

तो दोस्तों उम्मीद है कि इस upsssc pet result 2023 kab aayega पोस्ट में दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए यूज़फुल भी साबित हुई होगी।ऐसी ही और जानकारी हासिल करने के लिए इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें तथा टेलीग्राम ग्रुप को भी ज्वाइन कर लें।

इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी अवश्य शेयर करें ताकि उन्हें भी इस पोस्ट का लाभ प्राप्त हो सके। आप इस वेबसाइट के साथ हमेशा बने रहें ताकि इस प्रकार की जानकारी से आप हमेशा अपडेटेड रह सके।

अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।💐💐

Read more:- 

up police vacancy 2023 online form date in hindi : यूपी पुलिस भर्ती कब निकलेगी, आयु में छूट के बाद योगी सरकार ने दी एक और बड़ी खुशखबरी

cuet pg last date of registration 2024 : कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2024, 24 जनवरी है फॉर्म भरने की अंतिम तारीख

sbi clerk admit card download : एसबीआई क्लर्क एडमिट कार्ड हुआ जारी , Prilims 5 January से

up police constable vacancy 2023 in hindi : यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती कब आएगी

up police constable vacancy 2023 in hindi : यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती कब आएगी

up police bharti latest update : यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती कब आएगी

 

1 thought on “upsssc pet result 2023 kab aayega : यूपीएसएसएससी pet result 2023, यूपी पीईटी का रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी”

Leave a Reply

Discover more from teckhappylife.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading