UPTET Notification 2023 in hindi new apdate : यूपी नए शिक्षा सेवा चयन आयोग को लेकर एक और सबसे बड़ी खुशखबरी

दोस्तों, UPTET Notification 2023 in hindi new apdate post में अभ्यर्थियों के लिए एक खुशखबरी के बारे में जानकारी दी गई है। कैबिनेट से मंजूरी मिल जाने के पश्चात उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन की प्रक्रिया बहुत तेजी से आगे बढ़ गई है। यह अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी से काम नहीं है।

UPTET Notification 2023 in hindi new apdate

इसमें विलय होने वाले सभी विभागों का दायित्वों को लिया जा रहा है। उनसे परी संपत्तियों तथा मुकदमों का विवरण भी लगातार लिया जा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार का यह पूरा प्रयास है कि नया आयोग सुचिता को बनाए रखते हुए गुणवत्तापूर्ण काम करें। इसका संगठनात्मक ढांचा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरह ही निर्मित किया जाएगा।

आयोग की तरह ही परीक्षाओं का काम भी आउटसोर्सिंग से यहां पर नहीं कराया जाएगा। भर्ती के समय सभी काम नए शिक्षा सेवा चयन आयोग स्वयं करेगा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के कार्यालय में इस नए आयोग का कार्यालय बनाया जाएगा।

UPTET Notification 2023 in hindi new apdate पोस्ट के माध्यम से जानें यहां क्या है खुशखबरी 

यूपी नए शिक्षा सेवा चयन आयोग से संबंधित बड़ी खुशखबरी ( UPTET 2023)

दोस्तों, उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन बहुत ही तेजी से शुरू हुआ है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में आउटसोर्सिंग से कोई भी कर्मचारी नहीं रखा जाता है।

इस परीक्षा से जुड़े काम सभी आयोग के कर्मचारियों के भरोसे ही होता है। इसी प्रकार नए शिक्षा सेवा चयन आयोग भी ,जिसका गठन किया जा रहा है, यहां पर भी जो भी कर्मचारी नियुक्त होंगे, यहां पर भी कर्मचारियों के भरोसे ही सारे कार्य होंगे।

जैसे कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग तकनीकी कामों को भी खुद ही करता है। इसी प्रकार नया आयोग भी तकनीकी कामों को स्वयं ही करेगा। बाहर का व्यक्ति इस आयोग में किसी भी प्रकार का कोई दखलंदाजी नहीं कर सकता है।

इस आयोग की सूचना लगातार बनी हुई है। इसी तरह से आयोग की सुचिता को बनाए जाने का प्रयास जारी है।

जैसे की भर्ती एजेंसियां आउटसोर्सिंग से लगातार काम करती है, और इसलिए विवाद भी छिड़ता रहता है। भर्तियों  की निष्पक्षता पर भी प्रश्न खड़ा किया जाता है।

तो ऐसा ना हो इसलिए लोक सेवा आयोग के जैसे ही नए शिक्षा सेवा आयोग का गठन किया जा रहा है।

Read also:- UPTET notification 2023 in hindi : UPTET नोटिफिकेशन और आवेदन डेट पर सीएम योगी जी की मुहर, UPTET News

नए आयोग का गठन होगा इसी दिसंबर माह में ( UPTET Latest news)

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा तथा उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती का इंतजार अभी भी अभ्यर्थी गण कर रहे हैं।

परंतु ने आयोग के गठन न होने की वजह से अभ्यर्थियों को यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती तथा यूपीटेट के नोटिफिकेशन का भी इंतजार बना हुआ है। नए आयोग का गठन इस वर्ष के अंतिम महीने अर्थात दिसंबर के अंत तक आयोजित हो जाने की संभावना है।

नया आयोग जैसे ही गठित हो जाता है, सबसे पहले यूपीटेट का नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। टीजीटी पीजीटी का एग्जाम भी कराया जाएगा।

इसके पश्चात फिर प्राथमिक शिक्षक भर्ती की आने की संभावनाएं बताई जा रही है। यूपी में आयोग के गठन को लेकर इन अभ्यर्थियों का इंतजार पूरी तरह से समाप्त होने का समय आ रहा है, जो काफी लंबे समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

तो दोस्तों जो भी अभ्यर्थी लंबे समय से यूपीटेट का इंतजार कर रहे थे। अब उनका इंतजार खत्म होने का समय आ गया है। UPTET Notification 2023 in hindi new apdate में बताया गया है इससे संबंधित सभी जानकारियों से अपडेटेड रहने के लिए को इस वेबसाइट को सब्सक्राइब कर लें तथा टेलीग्राम ग्रुप से भी जुड़ जाएं ।इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि कि उन्हें भी इसका लाभ प्राप्त हो सके।

अंत तक पढ़ने लिए धन्यवाद।💐💐

Read also:-  UPSESSB tgt exam date 2023 in hindi : यूपी टीजीटी और पीजीटी एक्जाम डेट की हो गई घोषणा , सीएम योगी ने लगाई मुहर

 

Leave a Reply

Discover more from teckhappylife.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading