UPTET notification 2023 in hindi : UPTET नोटिफिकेशन और आवेदन डेट पर सीएम योगी जी की मुहर, UPTET News

दोस्तों, यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही यूजफुल होने वाला है, क्योंकि UPTET notification 2023 in hindi post के माध्यम से आज यहां उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 नोटिफिकेशन से संबंधित काफी बड़ी सूचना आपको बताई जा रही है।

दोस्तों, UPTET notification 2023 in hindi सूचना उन समस्त अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है, जो टीचर बनना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 नोटिफिकेशन को लेकर उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी जी के स्तर से यह सूचना प्राप्त हो रही है।

UPTET 2023 के नोटिफिकेशन का इंतजार पिछले करीब डेढ़ वर्षों से अभ्यर्थियों के द्वारा किया जा रहा है।अब 2 वर्ष बीतने को है, परंतु अभी तक यूपी टेट का कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं हो पाया है।

वहीं उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 नोटिफिकेशन से संबंधित सूचना प्राप्त हो रही है जो कि अभ्यर्थियों के लिए किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है।

UPTET notification 2023 in hindi

यूपी टेट 2023 का नोटिफिकेशन जल्द ही देखने को मिलने वाला है। अभी इसका नोटिफिकेशन जारी तो नहीं हो पाया है, परंतु दिसंबर के अंतिम में या उम्मीद की जा रही है की जनवरी 2024 के पहले हफ्ते में जारी हो सकता है।

इसका कारण यह है कि नए आयोग में 25 दिसंबर 2023 तक सदस्य तथा अध्यक्ष मिल जाएंगे। इसके पश्चात UPTET तथा TGT PGT Exam date संबंधित अहम फैसले या नया आयोग लेगा।

यह उम्मीद की जा रही है की सबसे पहले यूपी टेट का नोटिफिकेशन आयोग के माध्यम से घोषित किया जाएगा। क्योंकि यूपीटेट के बिना शिक्षक भर्ती नहीं आ रही है। इसलिए यूपीटेट का नोटिफिकेशन आना तथा एग्जाम लेना बहुत ही आवश्यक है।

Also read:- BPSSC SI Admit Card 2023 in hindi : बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की तिथि हुआ घोषित, जानें कब मिलेगा एडमिट कार्ड

यूपी टेट 2023 का नोटिफिकेशन एवं आवेदन का शेड्यूल ( UPTET 2023 Notification and Online form)

दोस्तों, यदि अपडेट 2023 का नोटिफिकेशन जनवरी के पहले हफ्ते में जारी किया जाता है, तो जनवरी महीने में आवेदन ले लिए जाएंगे तथा मार्च में इसका एग्जाम भी करवाया जा सकता है। इस बार यूपीटेट में अभ्यर्थियों की संख्या काफी अधिक होने की संभावना बताई जा रही है।

इस बार यूपीटेट में अभ्यर्थियों की संख्या में वृद्धि होने का करण यह बताया जा रहा है, कि काफी लंबे समय से अभ्यर्थियों के द्वारा इसके नोटिफिकेशन का इंतजार किया जा रहा है। यूपी टेट का नोटिफिकेशन इन अभ्यर्थियों के लिए यह काफी बड़ी अपडेट है।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन नए आयोग के माध्यम से ही जारी किया जाएगा। लेकिन अभी भी स्पष्ट तिथियां क्लियर नहीं हो पाया है। यूपी टेट 2023 का नोटिफिकेशन का इंतजार उत्तर प्रदेश के डीएलएड और बीटीसी अभ्यर्थी कर रहे हैं।

इन अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म होने वाला है। उत्तर प्रदेश में प्रत्येक वर्ष डीएलएड का ऐडमिशन होता है, परंतु प्राथमिक शिक्षक भर्ती लगातार नहीं हो रही है, और ना ही यूपीटेट का नोटिफिकेशन ही लगातार जारी हो रहा है।

इसलिए यह सारे अभ्यर्थी काफी  लंबे समय से परेशान रह रहे हैं, परंतु अब संभावना जताई जा रही है कि इन अभ्यर्थियों की परेशानी जल्द ही दूर होने वाली है।

दोस्तों, उम्मीद है कि UPTET notification 2023 in hindi post आपको पसंद आई होगी तथा आपके लिए यूजफुल भी रही होगी। ऐसे ही और जानकारियां हासिल करने के लिए इस वेबसाइट को सब्सक्राइब करें तथा टेलीग्राम ग्रुप से भी जुड़ जाएं।इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी ये खास जानकारीयां प्राप्त हो सके।

अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।💐💐

Read also:-BPSC teacher exam date 2023 Revised Time table : शिक्षक भर्ती का शेड्यूल जारी हो गया है, देखिए यहां किस दिन कौन सा पेपर होगा

 

1 thought on “UPTET notification 2023 in hindi : UPTET नोटिफिकेशन और आवेदन डेट पर सीएम योगी जी की मुहर, UPTET News”

Leave a Reply

Discover more from teckhappylife.com

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading